Monday, March 14, 2011

कालेज की बेहतरी के लिए काम का लिया प्रण

जागरण संवाददाता, फाजिल्का
स्थानीय सरकारी एमआर कालेज ओल्ड स्टूडेंट एसोसिएशन मीट का आयोजन रविवार को किया गया। इस मीट में कालेज के कई पुराने स्टूडेंट शामिल हुए व बीते जमाने की यादों को ताजा किया गया। साथ ही कालेज की बेहतरी के लिए काम करने का प्रण लिया।

वक्ताओं ने कालेज में प्राध्यापकों के रिक्त पद भरने, बच्चों की संख्या के अनुसार पद मंजूर करवाने, रोजगार दिलाने वाले कोर्स शुरू करवाने, पीजीडीसीए व अन्य कंप्यूटर कोर्स सरकारी तौर पर करवाने, पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए म्यूजिक व होम साइंस विषय शुरू करने, प्रिंसिपल आवास का पुनर्निर्माण करवाने जैसे मुद्दे उठाए गए। इस मौके पर एक कमेटी बनाने का फैसला भी लिया गया, जो समय-समय पर कालेज की समस्याओं को उठाकर उनका समाधान करवाएगी। एक अहम मांग यह की गई कि कालेज की 18 एकड़ कृषि भूमि का ठेका सरकारी कोष में देने की बजाए कालेज को दिया जाए। मीट के दौरान 1950 में बीए करने वाले अमर लाल नरूला, प्रिंसिपल कुलबीर सिंह व प्रिंसिपल प्रीतम कौर को सम्मानित किया गया।

एसोसिएशन के अध्यक्ष भगवंत सिंह वैरड़ ने उपस्थिति का आभार प्रकट किया। आयोजन में चीफ पैटर्न कुलवंत सिंह प्रिंसिपल, पैटर्न एसपी गुप्ता, प्रो. रामकुमार, प्रिंसिपल कुलबीर सिंह, महासचिव प्रो. देसराज, संयुक्त सचिव नवदीप असीजा, उपाध्यक्ष हरजिंदर सिंह बराड़, हरी सिंह संधू, देवेंद्र सिंह आदि ने पूर्ण सहयोग किया। जबकि शिक्षाविद् राजकिशोर कालड़ा, वीणा चलाना, विकास डागा सहित कई ओल्ड स्टूडेंट कार्यक्रम में शामिल हुए।

No comments: