Saturday, December 29, 2012

Punjab Ecocabs [Mohali] : चालकों को रिक्शा कैब के प्रति करें प्रेरित : जिला उपायुक्त वरुण रुज्म ने अधिकारियों को बैठक के दौरान दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, मोहाली : ईको रिक्शा कैब को प्रचलित करने के लिए जिले के अधिकारियों की बैठक उपायुक्त वरुण रूज़म की अध्यक्षता में हुई। जिसमें सब-डिवीजन खरड़, डेराबसी व मोहाली के एसडीएम तथा अन्य अधिकारी एवं पीएनबी के लीड बैंक अफसर पीके जैन भी हाजिर हुए।
इस दौरान वरुण रूज़म ने बताया कि ईको रिक्शा कैब को प्रचलित करने के लिए रिक्शा चालकों को प्रेरित किया जाए व रिक्शा कैब आसान ढंग से मुहैया करवाने का सिस्टम यकीनी बनाएं। उन्होंने बताया कि रिक्शा चालकों को ईको रिक्शा कैब खरीदने के लिए ऋण मुहैया करवाए जा रहे हैं। ईको रिक्शा कैब खरीदने के लिए ऋण लेने के लिए किसी किस्म की दिक्कत पेश नहीं आने दी जाएगी। ईको रिक्शा कैब लोगों के आरामदायक सफर के लिए सहायक है। उन्होंने बताया कि जिले में 23 ईको रिक्शा कैब पहले से ही चल रहे हैं और 32 ईको रिक्शा कैब 10 जनवरी तक और चल जाएंगे।
सब-डिवीजन स्तर पर 50-50 ईको रिक्शा कैब शुरू करवाने का लक्ष्य निश्चित किया गया है। ईको रिक्शा कैब में एक फस्टएड किट व एफएम रेडियो जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं। इस समय अतिरिक्त उपायुक्त (विकास) परवीन कुमार थिंद ने बताया कि जिलों के बैंकों के अधिकारियों को हिदायतें दी गई हैं कि कोई भी रिक्शा चालक जो ईको रिक्शा कैब खरीदने का इच्छुक हो उसे बिना किसी देरी से मुहैया करवाया जाए।

No comments: