Thursday, April 16, 2009

फेस्टिवल के आखिरी दिन नाच उठा पूरा प्रताप बाग

http://in.jagran.yahoo.com/news/local/punjab/4_2_5389368.html
फाजिल्का-फाजिल्का हेरीटेज फेस्टिवल सोमवार को संपन्न हो गया। समापन मौके मुख्य मेहमान नगर परिषद अध्यक्ष अनिल सेठी, कान्फेड्रेशन आफ इंडियन इंडस्ट्री की स्टेट बॉडी के सदस्य युवा इंजीनियर संजीव नागपाल, उद्योगपति विक्रम आहूजा आदि ने अपने विचार प्रकट किए। हेरीटेज फेस्टिवल की चौथी व आखिरी रात युवा शक्ति को समर्पित की गई थी।
आयोजनकर्ता ग्रेजुएट वेलफेयर सोसायटी ने फाजिल्का के युवा तुर्को नागपाल, आहूजा, सबसे कम उम्र के परिषद अध्यक्ष अनिल सेठी को सम्मानित किया। परिषद अध्यक्ष सेठी ने फाजिल्का वासियों का आभार जताया, जिन्होंने इतनी कम उम्र में उन्हे शहर की सेवा करने का मौका दिया, वहीं उद्योगपति इंजीनियर नागपाल व आहूजा ने कहा कि चार दिन चले फेस्टिवल ने पूरे शहर को एक सूत्र में पिरोकर रख दिया है। वह भविष्य में भी आयोजनकर्ता एसोसिएशन को सहयोग दे शहर की कला, संस्कृति व युवा वर्ग को प्रोत्साहित करते रहेगे। फेस्टिवल के चारों दिन शहर का हृदय स्थल प्रताप बाग एक साझे घर के आंगन की तरह लोगों के खुशगवार चेहरों का गवाह बना रहा। जिन लोगों को प्रताप बाग में सैर करने आए हुए कई साल बीत गए थे, वह भी हेरीटेज फेस्टिवल के आकर्षण में प्रताप बाग में खिंचे चले आए। आखिरी दिन फाजिल्का व दूर दराज के इलाके के कवियों सतीश बेदाग, सचदेवा मठाड़ूू मलोट, दिलशाद अली आदि ने अपनी कविताओं के माध्यम से मौजूदा सामाजिक व राजनीतिक परिवेश पर जमकर कटाक्ष किए। सतीश बेदाग की तीसरी काव्य पुस्तक एक चुटकी चांदनी का विमोचन भी किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में हर कलाकार ने दर्शकों को झूमने पर मजबूर किया, खासकर नेपाल से आए हम तुम ग्रुप के सदस्यों ने अपनी बिजली सी अदाओं से हजारों दर्शकों को सांस रोककर खड़े रहने पर मजबूर किया। आखिर में पेश किए गए मलवई गिद्दे व पंजाबी भंगड़े पर तो मानो पूरा प्रताप बाग ही नाच उठा।
आयोजन को सफल बनाने में एसोसिएशन के सचिव नवदीप असीजा, संरक्षक भूपेंद्र सिंह, प्रधान एडवोकेट उमेश कुक्कड़, पंकज धमीजा, सुधीर शर्मा, लक्ष्मण दोस्त, संतोष चौधरी, मनजिंदर तनेजा, संदीप अबरोल, सर्वशिक्षा अभियान के प्रदीप छाबड़ा, पंजाब डीजे, चावला टेट हाउस आदि ने दिन रात एक किए रखा।

No comments: