Thursday, April 21, 2011

फाजिल्का हेरिटेज फेस्टिवल आज से

जागरण संवाद केंद्र, फाजिल्का
पंजाब हेरिटेज एंड टूरिजम प्रोमोशन बोर्ड के सहयोग से ग्रेजुएट्स वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से फाजिल्का की विरासत को समíपत चार दिवसीय फाजिल्का हेरिटेज फेस्टीवल-2011 वीरवार को शुरू होगा। उद्घाटन समारोह में एसडीएम अजय सूद और 67 इफैंट्री ब्रिगेड के कमाडर अरूल डेनिस मुख्य अतिथि होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर कौंसिल अध्यक्ष अनिल सेठी व ईओ सुखदेव सिंह करेगे।
एसोसिएशन के सचिव नवदीप असीजा ने बताया कि इस चार दिवसीय फेस्टिवल में फाजिल्का के इतिहास, संस्कृति एवं भविष्य पर खास कार्यक्रम दिखाए जाएंगे। शिक्षकों को समर्पित पहली रात को फाजिल्का के शिक्षक प्रोफेसर ओपी चावला और कृष्ण कात को फाजिल्का रतन से नवाजा जाएगा। इसके बाद बचपन नाइट में साझा चूल्हा और आनंद उत्सव पर पेड़ लगाने में अहम योगदान देने वाले बच्चों को सम्मानित किया जाएगा।
साथ ही गाव दोना नानका के सरकारी प्राइमरी स्कूल के मुख्याध्यापक लवजीत सिंह व उनके स्कूल के बच्चों को सम्मानित किया जाएगा। जबकि तीसरी नाइट वोमेन ऑफ फाजिल्का होगी जिसमें सीआरपीएफ की 88 बटालियन की महिला कमाडेट नीतू भट्ठाचार्य व पंजाब पुलिस की अमृत बराड़ को फाजिल्का रत्न से नवाजा जाएगा। चौथी नाइट युवा फाजिल्का होगी, जिसमें कैंसर की बीमारी के माहिर डा. संदीप जसूजा को फाजिल्का रतन और समीर नागपाल को यूथ आइकोन पुरस्कार से नवाजा जाएगा।

No comments: