Tuesday, April 26, 2011

बुजुर्गो व युवाओं के सहयोग से होगा विकास : डीसी

जागरण संवाददाता, फाजिल्का

जिस शहर के बुजुर्गो का तजुर्बा और युवाओं का जोश मिलकर एक साथ काम करे, तो वहां की तरक्की को कोई नहीं रोक सकता और फाजिल्का में यह सब है। यह विचार जिले के डिप्टी कमिश्नर कमल किशोर यादव ने फाजिल्का विरासत महोत्सव में बतौर मुख्यातिथि प्रकट किए।

डीसी यादव ने विरासत महोत्सव की सराहना करते कहा कि एसोसिएशन की ओर से विश्व के मानचित्र पर फाजिल्का को माडल शहर बनाने और विरासत को संजोए रखने के लिए आयोजित इस कार्यक्रम से लोग सामाजिक कार्यो के प्रति जागरूक हुए है। उन्होंने बताया कि फाजिल्का वासियों के प्रयास से ही यहां के लोगों को 12 करोड़ की परियोजना से पूरा साल नहरी पानी का प्रोजेक्ट मंजूर हो गया है। रविवार को संपन्न 5वें फाजिल्का विरासत महोत्सव की चौथी व अंतिम नाइट युवाओं के नाम रही। कार्यक्रम में विधायक सुरजीत ज्याणी विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए, जबकि अध्यक्षता एसडीएम अजय सूद ने की। विधायक सुरजीत ज्याणी ने अपने संबोधन में कहा कि जो पीढ़ी विरासत नहीं जानती, वो शहर तरक्की नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि समय-समय पर ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना चाहिए। विधायक ज्याणी ने कहा कि इससे जहा बच्चों को अपनी कला निखारने का अवसर मिला है, वहीं फाजिल्का को एक अलग पहचान मिली है। विधायक ज्याणी ने एसोसिएशन को 51 हजार रुपये सहयोग राशि देने की घोषणा की है।

महोत्सव की शुरुआत में विदेश की जेलों में बंद लोगों के परिवार की दास्तान पर आधारित गीत बावा पर दोस्त गु्रप ने कोरियोग्राफी से दर्शकों का मन मोहा। ज्योति किड्स होम, सर्वहितकारी स्कूल और फाजिल्का रोकर की ओर से पेश कार्यक्रम की दर्शकों ने खूब सरहाना की। वहीं कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण शाने खालसा गतका अकेडमी की ओर से पेश गतका रहा। दर्शकों के लिए आयोजन स्थल प्रताप बाग में स्थापित विभिन्न स्टाल भी आकर्षण का केंद्र बने रहे। उनमें सिक्किम मनीपाल यूनिवर्सिटी द्वारा उपलब्ध करवाई जा रही 20 लाख नौकरियों के आफर ने युवाओं को खूब आकर्षित किया। यह स्टाल गीता साफ्टेक कंप्यूटर्स के निदेशक विनोद कुमार की देखरेख में लगाया गया। इस मौके पर एसोसिएशन के सरक्षक डा. भूपिन्द्र सिंह, अध्यक्ष एडवोकेट उमेश कुक्कड़, डीपीआरओ चंडीगढ़ डा. उमा शर्मा, विक्रम आहूजा, सचिव नवदीप असीजा, डा. रजनीश कामरा, ट्वंटी-20 क्रिकेट एसोसिएशन के पंकज धमीजा, जसविन्द्र सिंह जस्सी, संदीप अबरोल, लछमण दोस्त, हरमीत सिंह खालसा, गगन स्टूडियो के संचालक गगन, डा. विजय प्रवीण, रिटायर्ड प्रिंसिपल प्रीतम कौर, रेशम लाल असीजा, कलावंती असीजा, सर्व हितकारी स्कूल की प्रिंसिपल मधू शर्मा, संजू गिल्होत्रा, प्रदीप राजपूत, कृष्ण शात आदि मौजूद थे। मंच का संचालन नितिन सेतिया और रवि खुराना ने किया।

http://in.jagran.yahoo.com/news/local/punjab/4_2_7633621.html
--------------------

ये युवा हुए सम्मानित

महोत्सव में विभिन्न पदों, समाजसेवी कायरें व विरासत को संभालने में अपना अहम योगदान देने वाले युवाओं को सम्मानित किया गया। जयपुर के कैंसर अस्पताल में सेवाएं दे रहे फाजिल्का के डा. संदीप जसूजा को मेडिकल सेवाओं के लिए फाजिल्का रत्न से सम्मानित किया गया। परमजीत सिंह वैरड़ को यूथ आईकॉन अवार्ड, समीर नागपाल को क्षेत्र के बेरोजगारों को रोजगार देने व अन्य कार्यो में उपलब्धियों के कारण यूथ आईकॉन सम्मान से नवाजा गया। इसके अलावा मास्टर गोकल चंद को शिक्षा व सामाजिक कार्यो व एडवोकेट जयपाल सिंह संधू को पर्यावरण सुधारने की एवज में लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। इसके अलावा पंजाब डीजे के संचालक भूषण और रामा कृष्णा टैट सर्विस के महिन्द्र सिंह को विशेष सम्मान दिया गया।

No comments: