Monday, June 20, 2011

दूसरी वर्षगांठ पर कम वजन के 5 रिक्शा लांच

ग्रेजुएट्स वेलफेयर एसोसिएशन की ईको कैब (डायल-ए-रिक्शा) रविवार को तीसरे साल में प्रवेश कर गई है। इस मौके पर लुधियाना के सफारी ग्रुप की ओर से तैयार कम वजन की पहली 5 रिक्शा लांच की गई। इस अवसर पर प्रेस क्लब कार्यालय में समारोह का आयोजन किया गया। इसमें नगर कौंसिल के अध्यक्ष अनिल सेठी और इंजीनियर संजीव नागपाल मुख्यातिथि थे। इस मौके पर गवफ अध्यक्ष उमेश कुक्कड़, सचिव नवदीप असीजा, बीएसएनएल के एसडीई कीर्ति मित्तल, लैंड मोरगेज बैंक के डायरेक्टर परमजीत सिंह पम्मा वैरड़, नरिंदर सवणा, ह्यूमन केयर रूरल अर्बन डिवेल्पमेंट सोसायटी के जिला कोआर्डीनेटर विशाल कामरा, राकेश नागपाल, जमींदारा फार्माश्यूशन के संचालक विक्रम आहूजा, नगर सुधार ट्रस्ट के सदस्य नरेश सेतिया, गीता सोफटेक कंप्यूटर्स के डायरेक्टर विनोद कुमार, मनोज त्रिपाठी, आदि मौजूद थे। 
रिक्शा चालकों की समस्याएं होगी हल 
इस मौके पर रिक्शा यूनियन की ओर से कौंसिल अध्यक्ष को अपनी समस्याएं बताई गई। सेठी ने कहा कि यूनियन के लिए मलोट चौक, शास्त्री चौक और मुलतानी चुंगी पर नए स्टैंड बनाए जाएंगे। इसके अलावा बस स्टैंड वाले रिक्शा स्टैंड पर लोगों व चालकों के लिए पानी की व्यवस्था का भी वादा किया। 
संस्कृत के श्लोकों से आगाज : रिक्शा की शुरुआत संस्कृत श्लोकों से किया गया। इस मौके पर फाजिल्का के संस्कृत कालेज के गुरु राम निवास ने श्लोक पढ़े। इसके बाद कौंसिल अध्यक्ष अनिल सेठी, संजीव नागपाल और विक्रम आहूजा ने रीबन काटकर इन का आगाज किया। इस मौके पर गीता सॉफटेक की ओर से ईको कैब की 5 रिक्शों की पेमेंट पहले तीन माह तक देने की घोषणा की गई। गोडेशिया की ओर से ईको कैब के लिए फस्र्टएड किटें दी गई। नवदीप असीजा ने बताया कि इन रिक्शा चालकों का बीमा भी किया जाएगा। इसके अलावा पांचों मॉडल रिक्शा ने शहर में रोड शो किया।

No comments: